ड्रीम11 (Dream11) क्रिकेट ऐप से पैसे कैसे कमाएं?

ड्रीम11 (Dream11) क्रिकेट ऐप से पैसे कैसे कमाएं? 

ड्रीम11 (Dream11) एक ऑनलाइन क्रिकेट फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफ़ॉर्म है जिसके माध्यम से आप क्रिकेट और अन्य खेलों के खेल में पैसे कमा सकते हैं। यहां कुछ कदम हैं जिन्हें आप फॉलो करके पैसे कमा सकते हैं:

ड्रीम11 (Dream11) क्रिकेट ऐप से पैसे कमाने के लिए निम्नलिखित कदम अपनाएं:

  1. ऐप इंस्टॉल करें और खाता बनाएं:
    • सबसे पहले, ड्रीम11 ऐप को अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करें और खाता बनाएं।
  2. क्रिकेट मैच चुनें:
    • ऐप में उपलब्ध क्रिकेट मैच से एक मैच चुनें जिसमें आप प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं।
  3. टीम बनाएं:
    • चुने गए मैच के लिए एक टीम बनाएं। आपको एक निर्दिष्ट बजट में खिलाड़ियों को चुनना होगा। खिलाड़ियों के अनुसार अंक दिए जाते हैं, इसलिए आपको अच्छे खिलाड़ियों का चयन करना होगा।
  4. कैप्टेन और वाइस कैप्टेन चुनें:
    • आपकी टीम में कैप्टेन और वाइस कैप्टेन का चयन करें, जिन्हें आपकी समझ में आए क्योंकि उनके प्रदर्शन से आपके पॉइंट्स बढ़ सकते हैं।
  5. लीग चुनें और निवेश करें:
    • आपके द्वारा चुनी गई टीम को किसी लीग में शामिल करें और एक निश्चित रकम का निवेश करें।
  6. मैच का प्रतिस्पर्धा देखें:
    • मैच शुरू होने के बाद, आपकी टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन का प्रतिस्पर्धा देखें और आपके पॉइंट्स के आधार पर जीत या हार का पता लगाएं।
  7. प्राप्त किए गए पैसे निकालें:
    • जब मैच समाप्त होता है, और आपकी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है, तो आप पैसे जीत सकते हैं। आपके खाते में जीते गए पैसे को निकाल सकते हैं।
  8. टिप्स और अन्य खेलने के तरीके सीखें:
    • ड्रीम11 खेलने के तरीके को सीखने के लिए ऐप में उपलब्ध टिप्स और खेलने के तरीके का अध्ययन करें और प्रैक्टिस करें।

How to earn money from dream11 cricket app.

  1. अकाउंट बनाएं: सबसे पहला कदम है एक ड्रीम11 अकाउंट बनाना है। आपको अपने वैध पर्सनल डिटेल्स जैसे कि नाम, ईमेल आईडी, और मोबाइल नंबर प्रदान करने की आवश्यकता होगी।
  2. क्रिकेट मैच का चयन करें: ड्रीम11 पर विभिन्न क्रिकेट लीगों और मैचों में प्रतिस्पर्धा होती है। आपको अपनी पसंदीदा लीग और मैच का चयन करना होगा।
  3. टीम बनाएं: आपको एक टीम बनानी होगी जिसमें आपको खिलाड़ियों का चयन करना होगा। आपको एक निर्दिष्ट बजट के अंतर्गत बैट्समेन, गेंदबाज, और ऑलराउंडर्स का संरचन करना होगा।
  4. कप्तान और वाइस कैप्टेन चुनें: आपको अपनी टीम में एक कप्तान और एक वाइस कैप्टेन चुनना होगा, जो आपको अधिक अंक प्राप्त करने में मदद करेंगे।
  5. लीग में शामिल हों: अपनी टीम को एक लीग में शामिल करें और मैच के परिणाम का इंतजार करें।
  6. प्राप्त अंक और पुरस्कार: आपकी टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर आपको पॉइंट्स मिलेंगे। आप पॉइंट्स के साथ प्राप्त किए गए पुरस्कारों का आनंद ले सकते हैं।
  7. पैसे निकालें: आपके अकाउंट में प्राप्त किए गए पॉइंट्स का मूल्यांकन किया जाता है, और आप अपने बैंक खाते में पैसे निकाल सकते हैं, जब आपका बैलेंस निश्चित रूप से बढ़ जाता है।

कृपया ध्यान दें कि ड्रीम11 और अन्य फैंटेसी क्रिकेट ऐप्स में जुआ खेलने का जोखिम होता है, और आपको अपने वित्तीय सामर्थ्य के आधार पर ही निवेश करना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके लिए खेलने के लिए कितने पैसे उपयुक्त हैं और जुआ खेलने की उम्र सीमा के अनुसार आवश्यक उपायों का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *