News🔴 SDM रितु चौधरी सिविल सेवा की तैयार कर रही अफसरों की टीम 

गांव से निकली अमेठी जिले में तैनात ट्रेनी एसडीएम रितु चौधरी सिविल सेवा की तैयार कर रही अफसरों की टीम 

खाप से निकली अफसर बिटिया तैयार कर रही अफसरों की खेप

ट्रेनी एसडीएम रितु देती थी अभ्युदय में निशुल्क कोचिग आवास पर गरीब बचों की भी लगाती हैं क्लास।

जागरण संवाददाता, अमेठी 🔴 संघर्ष, बाधाओं और अड़चनों को हराकर अफसर बनी बिटिया अफसरों की खेप तैयार करने में जुटी है। खुद की प्रशिक्षण अवधि से वक्त निकालकर अमेठी जिले में तैनात ट्रेनी एसडीएम रितु चौधरी सिविल सेवा की तैयारी कर रहे युवाओं और आस पड़ोस के बच्चों को शिक्षा दे रही हैं।

– आनलाइन करा रहीं सिविल सेवा की तैयारी

सिविल सेवा की तैयारी करने वाले ग्रामीण बच्चों को अभी भी आनलाइन क्लास का सिलसिला जारी है। आनलाइन क्लास में अमेठी के साथ विभिन्न जिलों के लगभग 12 छात्र जुड़कर शिक्षा प्राप्त कर रहे है।

– गांव में भी किए कई काम

रितु की सफलता उनके क्षेत्र की हर बेटी की सफलता बन गई है। उन्होंने उम्मीदों के नए द्वार खोले हैं। गांव में शिक्षा के विकास के लिए उन्होंने लाइब्रेरी भी बनवाई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य व शिक्षा पर कई काम कर रही हैं।

– मिलती है खुशी

मैंने हर चीज को बहुत नजदीक से महसूस किया है। इसलिए जिस किसी बहाने से लोगों की मदद का मौका मिलता है करना चाहती हूं। बेटियां पढ़ें, आगे बढ़ें इसके लिए कोशिश करती हूं। शिक्षा से जीवन में सबकुछ संभव है।

Posts by category

Dayanand Kumar Deepak

Dayanand Kumar Deepak is the MD (Managing Director) and CEO (Chief Executive Officer) of biharisir.com and Whole Time Director, Independent Director, Shareholder/Investor Grievance Committee, Remuneration Committee.

Leave a Reply