प्रसाद यादव, रोहिणी आचार्य, तेजस्वी और तेज प्रताप समाचार 2024

लालू को आज जेल से मिलेगी मुक्ति या काम करेगी सीबीआइ की युक्ति, तेजस्वी और तेज प्रताप सहित पूरा परिवार कर रहा प्रार्थना |

लालू प्रसाद यादव और उनके छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

चारा घोटाले के एक मामले में सजा काट रहे लालू के लिए आज का दिन काफी अहम है। आज उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई है। इसे देखते हुए बिहार में उनके परिवार के तमाम सदस्य और पार्टी के तमाम कार्यकर्ता जमानत याचिका मंजूर होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

 राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के लिए आज का दिन काफी अहम है। आज रांची कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। देखना यह है कि कोर्ट उनकी जमानत याचिका मंजूर करती है या सीबीआई का दावा काम कर जाता है। सीबीआई ने जो जवाब कोर्ट में दाखिल किया है, उसके अनुसार लालू को अगले 3 साल तक जमानत नहीं मिल सकती है। इधर लालू का पूरा परिवार और बिहार में उनके समर्थक जमानत याचिका मंजूर होने के लिए प्रार्थनाएं कर रहे हैं। लालू के बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के साथ ही उनकी तमाम बेटियां भी अलग-अलग तरीके से अपने पिता की रिहाई के लिए प्रार्थना कर रही हैं।

बेटे-बेटियां कर रहे ईश्‍वर से प्रार्थना

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने नवरात्र में देवी की आराधना कर अपने पिता के लिए रिहाई के लिए प्रार्थना की तो दूसरी तरफ तेजस्वी यादव ने झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैजनाथ धाम और बाबा बासुकीनाथ धाम में हाजिरी लगाई। उनकी बहन रोहिणी आचार्य अपने पिता की रिहाई के लिए रोजा रख रही हैं। इसको लेकर बिहार में सियासत भी खूब हुई है। 

बीजेपी नेता ने कहा- नहीं काम करेगा कोई उपाय

बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि लालू परिवार का कोई उपाय काम नहीं करेगा क्योंकि इस परिवार ने भ्रष्टाचार की बदौलत अकूत दौलत बनाई है। लालू के परिवार ने ईश्वर और अल्लाह दोनों को धोखा दिया है इसलिए ईश्वर उनकी प्रार्थना मंजूर नहीं कर सकते हैं।

उम्र और सेहत के आधार पर मांगी है जमानत

लालू प्रसाद यादव की तरफ से कोर्ट बताया गया है कि उनकी आधी सजा पूरी हो गई है और वे इस मामले को लेकर अपील में भी गए हैं। लिहाजा उनकी उम्र और सेहत को देखते हुए जमानत दे दी जाए। दूसरी तरफ सीबीआई का कहना है कि लालू प्रसाद की आधी सजा अभी पूरी नहीं हुई है। उन्हें 7-7 साल की दो सजाएं हुई हैं और दोनों सजाएं अलग-अलग चलनी हैं। इस लिहाज से उन्हें लगातार 14 साल जेल में रहना है और उनकी आधी सजा 7 साल जेल में रहने के बाद पूरी होगी। सीबीआई ने इस आधार पर लालू की याचिका पर सवाल उठाए हैं और उन्हें जमानत देने का पुरजोर विरोध किया है।

Posts by category

Dayanand Kumar Deepak

Dayanand Kumar Deepak is the MD (Managing Director) and CEO (Chief Executive Officer) of biharisir.com and Whole Time Director, Independent Director, Shareholder/Investor Grievance Committee, Remuneration Committee.

Leave a Reply