Airtel🔴 Indians Telecom sold 2.75 per share of Airtel

एयरटेल के प्रति शेयर 2.75 प्रति शेयर इंडियन टेलीकॉम बिके, सोसाइटी जेनली ने 3.53 करोड़ शेयर खरीदे

भारती टेलीकॉम ने भारती एयरटेल की 0.60 फीसदी हिस्सेदारी सोसाइटी जेनले को बेची है और इसके लिए सोसाइटी जेनले ने एयरटेल के 3.53 करोड़ शेयर खरीदे हैं। भारती टेलीकॉम ने भारती एयरटेल में 2.75 फीसदी हिस्सेदारी संस्थागत निवेशकों को बेच दी है.

इसके जरिए कंपनी को 8433 करोड़ रुपये की रकम हासिल हुई है. कंपनी ने कहा कि इस बिक्री का पूरा इस्तेमाल भारती टेलीकॉम का कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा.

भारती टेलीकॉम ने भारती एयरटेल की 0.60 फीसदी हिस्सेदारी Societe Generale को बेची है और इसके लिए Societe Generale ने एयरटेल के 3.53 करोड़ शेयर खरीदे हैं. बीएसई पर दिए गए डेटा के मुताबिक भारती टेलीकॉम ने 562.22 रुपये प्रति शेयर पर भारती एयरटेल के 15 करोड़ शेयर बेचे हैं. इन्हीं में से Societe Generale ने 561.10 रुपये प्रति शेयर पर भारती एयरटेल के 3.53 करोड़ शेयर खरीदे हैं.भारती ग्रुप और सिंगटेल की रहेगी हिस्सेदारीकंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक इस सौदे के बाद भारती ग्रुप और सिंगटेल के पास भारती एयरटेल में 56.23 फीसदी की मेजोरिटी शेयरहोल्डिंग बनी रहेगी.

सभी कैटेगरी के इंवेस्टर्स ने दिखाई रुचि🔴 भारती टेलीकॉम ने एयरटेल के शेयरों की बिक्री के पूरा होने की घोषणा करते हुए कहा कि इस इश्यू को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला और सभी कैटेगरी के इंवेस्टर्स ने इसमें रुचि दिखाई है जिसमें भारत, एशिया, यूरोप और अमेरिका के निवेशक शामिल हैं.कंपनी के बयान के मुताबिक भारती एयरटेल लिमिटेड की प्रमोटर कंपनी भारती टेलीकॉम लिमिटेड ने सेकेंडरी मार्किट में बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के जरिए संस्थागत निवेशकों को भारती एयरटेल की 2.75 फीसदी हिस्सेदारी बेची है. भारती टेलीकॉम ने इस बिक्री के जरिए 8,433 करोड़ रुपये से ज्यादा जुटा लिए हैं.

Posts by category

Dayanand Kumar Deepak - Chairman & Managing Director, CEO & Whole Time Director, Independent Director, Non-Executive Director, Audit Committee, Shareholder/Investor Grievance Committee, Remuneration Committee.
Dayanand Kumar Deepak

Dayanand Kumar Deepak is the MD (Managing Director) and CEO (Chief Executive Officer) of biharisir.com and Whole Time Director, Independent Director, Shareholder/Investor Grievance Committee, Remuneration Committee.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *