Amazon Latest News🔴Large tech US companies

बिडेन प्रशासन के साथ संलग्न होने के लिए लॉबीस्ट का उपयोग करने वाली बड़ी टेक कंपनियां🔴 डब्ल्यूएसजे

अमेज़ॅन, फेसबुक ने पिछले साल खर्च करने वाली संघीय लॉबिंग में अन्य सभी अमेरिकी कंपनियों में शीर्ष स्थान हासिल किया

वॉशिंगटन – बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियां समय-परीक्षण की रणनीति के साथ एक नए प्रशासन और अपने व्यवसायों का परीक्षण करने के लिए तैयार हैं🔴 अपनी पॉकेटबुक खोलना।

Ticker Security Last Change Change %
APPLE n.a. n.a. n.a. n.a.
GOOGLE ALPHABET INC. 1,901.05 +9.80 +0.52%
Twitter TWITTER INC. 48.06 +0.94 +1.99%
ORACLE ORACLE CORPORATION 60.36 -0.85 -1.39%
AMAZON AMAZON.COM INC. 3,292.23 -14.76 -0.45%
FACEBOOK FACEBOOK INC. 274.50 +1.63 +0.60%

हाल ही के खुलासे के वॉल स्ट्रीट जर्नल विश्लेषण के अनुसार, फेसबुक इंक और अमेज़ॅन डॉट कॉम इंक। पिछले साल खर्च करने वाली संघीय लॉबिंग में अन्य सभी अमेरिकी कंपनियों में शीर्ष पर रहे। यह दूसरा सीधा वर्ष था जिसमें उन्होंने अन्य सभी कंपनियों को पछाड़ दिया, जिनमें एटी एंड टी इंक और बोइंग कंपनी जैसे दिग्गज शामिल थे।फेसबुक को संघीय और राज्य के अविश्वास के मुकदमों का सामना करना पड़ा, साथ ही साथ सीईओ मार्क जुकरबर्ग को वाशिंगटन में सुनवाई करने की एक श्रंखला, 2024 में $ 20 मिलियन खर्च करने, पिछले वर्ष से लगभग 18% तक।

चिपमेकर इंटेल कॉर्प क्षति के मामले में काले आंतरिक त्रुटि

अमेज़ॅन, जिसने सीईओ जेफ बेजोस को पहली बार कांग्रेस के सामने गवाही दी और सरकारी ठेकेदार के रूप में अपने व्यवसाय का विस्तार करने के लिए दबाव डालना जारी रखा, पिछले साल लगभग $ 18 मिलियन खर्च किए, 2024 के खर्च के बारे में 11%।फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमने स्पष्ट कर दिया है कि इंटरनेट को अद्यतन विनियमों की आवश्यकता है, यही कारण है कि हम आज की वास्तविकताओं को संबोधित करते हुए नए नियमों के लिए अपना समर्थन जारी रखेंगे।”बड़ी टेक्नॉलॉजी कंपनियाँ समय-परीक्षण की रणनीति के साथ एक नए प्रशासन और अपने व्यवसायों की नई जाँच करने के लिए तैयार हैं🔴 अपनी पॉकेटबुक खोल रही हैं

“अमेज़ॅन हमारे ग्राहकों के लिए उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, और हम हमेशा उनकी ओर से नवाचार करने के तरीके खोज रहे हैं। हमारे वाशिंगटन, डीसी, टीम यह सुनिश्चित करने पर केंद्रित है कि हम उन मुद्दों पर वकालत कर रहे हैं जो नीति निर्माताओं, हमारे कर्मचारियों और हमारे ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण हैं, ”एक अमेज़न के प्रवक्ता ने कहा।जर्नल ने अमेरिकी कंपनियों द्वारा लॉबिंग प्रकटीकरण अधिनियम के तहत कांग्रेस के साथ दायर रिपोर्टों का विश्लेषण किया। रिपोर्टें पूरे वर्ष को कवर करती हैं।

Apple इंक ने 2024 के लिए लॉबिंग खर्च में $ 6.7 मिलियन का खुलासा किया, जो 2024 में रिकॉर्ड $ 7.4 मिलियन से नीचे था।

यहां क्लिक करके Bihari Sir बिजनेस पर जाएं

अल्फाबेट इंक। के Google ने दूसरे वर्ष के लिए लॉबीइंग बजट में गिरावट दर्ज की, जिसमें $ 7.5 मिलियन खर्च हुए।

Apple और Google ने लॉबिंग खर्च पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

ऐसे व्यय, जिन्हें संघीय कानून के तहत प्रकट किया जाना आवश्यक है, केवल चार प्रयासों के एक हिस्से का प्रतिनिधित्व करते हैं जो चार तकनीकी दिग्गज अपने आलोचकों का मुकाबला करने और वाशिंगटन में सद्भावना का निर्माण करने के लिए उस समय का उपयोग कर रहे हैं जब वे हमेशा के लिए एक उज्ज्वल स्पॉटलाइट के तहत होते हैं।

Google और फ़ेसबुक कई विरोधी मुकदमों का सामना करते हैं, और अमेज़ॅन और एप्पल प्रारंभिक पूछताछ का विषय रहे हैं जो बिडेन प्रशासन के तहत आगे बढ़ सकते हैं।हालांकि राष्ट्रपति बिडेन ने एक तकनीकी एजेंडे को नहीं अपनाया है या क्षेत्र की देखरेख करने वाले प्रमुख कर्मियों के चुनाव किए हैं, कांग्रेस में डेमोक्रेट उन्हें बिग टेक की बाजार की शक्ति से निपटने के लिए और अधिक आक्रामक होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। वे अपने स्वयं के कानून की योजना बना रहे हैं और एंटीट्रस्ट, गोपनीयता, उपयोगकर्ता-उत्पन्न सामग्री के लिए देयता और गलत सूचना जैसे मुद्दों पर निगरानी रखते हैं।

6 जनवरी को कैपिटल दंगा में सोशल मीडिया की भूमिका ने उन योजनाओं को नई गति दी- और फेसबुक, अमेज़ॅन और अन्य को राजनीतिक दान को निलंबित करने का नेतृत्व किया, जो प्रभाव का एक स्रोत है।कंपनियों की प्लेबुक का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उन समूहों को वित्त पोषित करना है जो कंपनियों के एजेंडे से सहमत हैं।अपनी राजनीतिक गतिविधि के एक अलग प्रकटीकरण में, Google ने दिसंबर में कहा कि यह लगभग 200 व्यापार संघों और राजनीतिक वकालत समूहों में एक सदस्य या एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता है, जिसमें कई ऐसे भी हैं जो कई अविश्वास मुद्दों पर काम करते हैं। कुछ समूहों ने Google की आलोचना की है।

जब ऑनलाइन खोज में अपने वर्चस्व को लेकर मध्य-दिसंबर में कोलोराडो के नेतृत्व वाले गठबंधन ऑफ अटॉर्नी जनरल ने Google के खिलाफ एंटी -ट्रस्ट सूट दायर किया, तो कनेक्टेड कॉमर्स काउंसिल के अध्यक्ष- Google द्वारा वित्त पोषित समूहों में से एक ने कार्रवाई को नष्ट करने वाला एक बयान जारी किया। सूट के विवरण सार्वजनिक होने से पहले इसे पत्रकारों को ईमेल किया गया था।परिषद के सदस्य छोटे व्यवसायी हैं जो तकनीकी कंपनियों के उत्पादों से लाभान्वित होते हैं, इसके अध्यक्ष ने कहा, जेक वार्ड। उन्होंने कहा कि उन्होंने फेसबुक, Google और अमेज़ॅन से फंड का उपयोग अनुसंधान और स्टाफ को फंड करने के लिए किया है, लेकिन कंपनियों को उन पदों पर एक कहना नहीं है जो समूह लेता है।

GOOGLE CLOSES LOON, ITS PLAN TO USE BALLOONS for WEB ACCESS

तकनीकी नवाचार को रोकने के खतरों के खिलाफ चेतावनी देने के लिए फेसबुक ने 2024 में एक नए वकालत समूह, अमेरिकन एज प्रोजेक्ट का समर्थन किया।दिसंबर में, समूह के दो भुगतान सलाहकार, पूर्व सेंसर। सक्सबी चंबलिस (आर।, गा।) और केंट कोनराड (डी। एन। डी।) ने वाशिंगटन टाइम्स की टिप्पणी में समूह की ओर से किए गए एक सर्वेक्षण का हवाला देते हुए लिखा कि अमेरिकी तकनीकी उत्पादों और कंपनियों पर मतदाता अधिक हैं। के लिए सराहना का स्तर।अमेरिकन एज के एक प्रतिनिधि ने कहा कि इसके दो दर्जन से अधिक सदस्यों की विविध पृष्ठभूमि है। उनमें अन्य उद्योगों के लिए वकालत समूह शामिल हैं, जैसे चिकित्सा उपकरण निर्माता।

एप्टीट्रस स्पॉटलाइट की गर्मी महसूस करते ही एप्पल ने एक सक्रिय रुख अपनाया है। पिछले साल सीईओ टिम कुक और अन्य मुख्य अधिकारियों के साथ एक जुलाई की सुनवाई से पहले, कंपनी ने अपने ऐप स्टोर के आर्थिक लाभों को दिखाते हुए एक अध्ययन पर संक्षिप्त कांग्रेस के कर्मचारियों की पेशकश की। Apple के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस अध्ययन को कंपनी के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के लिए एक पर्दा-रेज़र के रूप में विकसित किया गया था।अपने कर्मचारियों के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, कंपनियों ने वाशिंगटन के अनुभव को भी काम पर रखा है। संघीय व्यापार आयोग की जांच के तहत, फेसबुक ने पिछले साल बारबरा ब्लैंक, एक 12-वर्षीय एफटीसी अनुभवी और एजेंसी के ब्यूरो में पूर्व वरिष्ठ अधिकारी को काम पर रखा था, जो एंटीट्रस्ट सूट का प्रबंधन करता है।यह सीनेट ज्यूडिशियरी कमेटी के दो पूर्व कर्मचारियों को भी लाया गया, जो कि अविश्वास और अन्य तकनीक से संबंधित मुद्दों की देखरेख करते हैं।

Bihari Sir बिजनेस पर अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें

अमेज़ॅन, प्रारंभिक एफटीसी जांच का विषय है, जिसने पिछले साल न्याय विभाग के एक अविश्वास वकील की भर्ती की थी और तीन पूर्व अविश्वास वकीलों और एक अर्थशास्त्री सहित चार पूर्व एफटीसी अधिकारियों को काम पर रखा था।Apple ने एक न्याय विभाग के वकील और एक पूर्व FTC विरोधी अधिकारी को नियुक्त किया, जिसने FTC आयुक्त रेबेका स्लॉटर को भी सलाह दी, जो अब एजेंसी की कार्यवाहक अध्यक्ष हैं।कुछ कंपनियां वाशिंगटन केंद्रित विज्ञापन भी खरीदती हैं। फेसबुक ने 2024 में वाशिंगटन के प्रकाशनों में डिजिटल विज्ञापनों को खरीदा, “अद्यतन इंटरनेट नियमों” का समर्थन किया।

इस महीने में, बिग टेक ने बिडेन प्रशासन को कोरोनावायरस महामारी से निपटने में मदद की और लंबी-साझा नीतिगत प्राथमिकताओं पर प्रकाश डाला।अमेज़ॅन के एक वरिष्ठ कार्यकारी ने सार्वजनिक रूप से श्री बिडेन को उद्घाटन दिवस पर एक पत्र लिखा, जिसमें कोरोनोवायरस वैक्सीन को रोल करने में आईटी और तार्किक मदद की पेशकश की गई।Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने ट्वीट किया, महामारी, जलवायु परिवर्तन और आव्रजन पर श्री बिडेन के पहले दिन के कार्यकारी कार्यों की प्रशंसा। Apple के श्री कुक ने श्री बिडेन की आव्रजन नीति की भी प्रशंसा की।

और उद्घाटन से पहले, फेसबुक के प्रतिनिधियों ने बिडेन के साथ कोरोनोवायरस पर गलत सूचना का सामना करने के लिए कंपनियों के प्रयासों के बारे में चर्चा की, और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ऑनलाइन बातचीत के प्रसारण के लिए संघीय संक्रामक-रोग विशेषज्ञ एंथोनी फौसी की मेजबानी की।अन्य तकनीकी कंपनियों में, माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने 2024 में लॉबिंग पर 9.4 मिलियन डॉलर खर्च किए, ओरेकल कॉर्प ने लगभग 8.1 मिलियन डॉलर खर्च किए, टिकटॉक के मालिक बाइटडांस इंक ने 2.6 मिलियन डॉलर खर्च किए और ट्विटर इंक ने 1.5 मिलियन डॉलर खर्च किए।

Posts by category

Dayanand Kumar Deepak

Dayanand Kumar Deepak is the MD (Managing Director) and CEO (Chief Executive Officer) of biharisir.com and Whole Time Director, Independent Director, Shareholder/Investor Grievance Committee, Remuneration Committee.

Leave a Reply