Google investigates ethical AI team member over handling of sensitive data

संवेदनशील डेटा को संभालने के लिए Google नैतिक AI टीम के सदस्यों का परीक्षण करता है

यह कदम विभिन्न मुद्दों पर Google के एआई समूह में कई इस्तीफे और प्राथमिकी के बाद आता है

कंपनी ने बुधवार को कहा कि अल्फाबेट इंक की Google अपनी नैतिक एआई टीम के एक सदस्य की जांच कर रही है और उसने उस व्यक्ति से जुड़े कॉर्पोरेट अकाउंट को लॉक कर दिया है, जिसमें पाया गया कि हजारों फाइलें उसके सर्वर से प्राप्त हुईं और बाहरी खातों के साथ साझा की गईं।

ट्रम्प पार्सन्स पूर्व GOOGLE इंजीनियर एंथनी लेवांडोव्स्की

एक्सियोस, जिसने पहली बार Google की एआई टीम के एक सदस्य के आसपास नवीनतम जांच की रिपोर्ट की, ने कहा कि मार्गरेट मिशेल अपने संदेशों के माध्यम से देखने के लिए स्वचालित लिपियों का उपयोग कर रही थी, जिसमें एआई टीम में एक पूर्व कर्मचारी टिमित गेब्रुए, भेदभावपूर्ण उपचार दिखाते हुए उदाहरण खोजने के लिए।

TickerSecurityLastChangeChange %
GOOGLeALPHABET INC.1,880.07+95.60+5.36%

गबरू, जो काले रंग का है, गूगल में एक शीर्ष एआई नैतिकतावादी शोधकर्ता था और दिसंबर में निकाल दिया गया था। जबकि गबरू ने दावा किया कि उन्हें Google की AI इकाई के भीतर विविधता प्रयासों की आलोचना करने के लिए बर्खास्त किया गया था, कंपनी ने इसे विवादित बना दिया है।

Google के एक प्रतिनिधि ने एक बयान में कहा, “हमारी सुरक्षा प्रणालियां किसी कर्मचारी के कॉर्पोरेट खाते को स्वचालित रूप से लॉक कर देती हैं जब उन्हें पता चलता है कि खाते में क्रेडेंशियल मुद्दों के कारण समझौता होने का जोखिम है या जब संवेदनशील डेटा को संभालने के साथ स्वचालित नियम चालू हो गया है,”

“हम अतिरिक्त विवरण इकट्ठा करने के लिए मानक प्रक्रियाओं के हिस्से के रूप में मामले की सक्रिय रूप से जांच कर रहे हैं।”

मिशेल ने अपने लिंक्डइन खाते के माध्यम से टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

कर्मचारियों द्वारा Google के विभिन्न प्रयासों पर सवाल उठाए गए हैं और वर्षों से AI विभाग में नाराजगी है, जिसमें कई इस्तीफे और आग्नेयास्त्र शामिल हैं, जिससे संदेह होता है कि क्या कंपनी की सेवाओं के संभावित नुकसान को कम करने के प्रयास पर्याप्त हैं।

Posts by category

Dayanand Kumar Deepak

Dayanand Kumar Deepak is the MD (Managing Director) and CEO (Chief Executive Officer) of biharisir.com and Whole Time Director, Independent Director, Shareholder/Investor Grievance Committee, Remuneration Committee.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *