Henna for hair – मेंहदी लगाने से बालों में नई चमक आती है

Henna for hair – मेंहदी लगाने से बालों में नई चमक आती है, 

1. सरसों का तेल मिला लें

बालों के लिए मेंहदी का पेस्ट बनाते समय इसमें 3 से 4 चम्मच सरसों का तेल मिलाएं। सरसों का तेल हाइड्रेशन के जरिए बालों को मुलायम बनाए रखेगा और आपके बालों की चमक बढ़ाने में भी मदद करेगा। यह बालों में किसी भी तरह के इंफेक्शन को बढ़ने से रोकता है।

2. अंडा मिला लें
मेंहदी को घोलते समय आप इसमें एक अंडे का सफेद भाग मिलाएं। इससे बालों को प्रोटीन का पूरा पोषण भी मिलेगा और बाल मुलायम भी होंगे। मेहंदी बालों को कंडीशन करती है, वहीं अंडा बालों की चमक बढ़ाता है और टूटने की मरम्मत कर बालों को मजबूत बनाता है।

3. दही मिला लें
अंडे में दही मिलाकर बालों में लगाने से बाल घने और मजबूत होते हैं। दही बालों में पोषक तत्वों की कमी को दूर कर उन्हें रेशमी-नरम-घना बनाने में मदद करता है। मेहंदी में दही मिलाने का सबसे अच्छा तरीका है कि पहले दही को फेंट लें। इससे दही बालों में नहीं उलझेगा और मेहंदी से पेस्ट भी काफी स्मूद होगा।

4. शहद मिला लें

बालों को रेशमी और मुलायम बनाए रखने के लिए दही, अंडे और सरसों के तेल के साथ शहद भी एक बेहतरीन विकल्प है। यह बालों को मुलायम और चमकदार बनाता है। आप अपने बालों के लिए सबसे पौष्टिक हेयर मास्क बनाते समय इन सभी चीजों को एक साथ मिला भी सकते हैं। इससे बालों में पोषण की कमी लगभग पूरी तरह से दूर हो जाएगी। आपके बालों की प्रकृति की परवाह किए बिना।

🔴nbsp;

Posts by category

Dayanand Kumar Deepak

Dayanand Kumar Deepak is the MD (Managing Director) and CEO (Chief Executive Officer) of biharisir.com and Whole Time Director, Independent Director, Shareholder/Investor Grievance Committee, Remuneration Committee.

Leave a Reply